Ticker

6/recent/ticker-posts

चायल के डंपिंग यार्ड में बिखरे मिले गोमास, हिंदू संगठनों ने जताई गोकशी की आशंका...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह


कौशाम्बी : जनपद में नगर चायल स्थित कान्हा गौशाला के बगल में कूड़ा इकट्ठा करने के लिए डंपिंग यार्ड बनाया गया है। इसी यार्ड में शुक्रवार की शाम गोकशी होने की सूचना ने जिले में हड़कंप मचा दिया। मौके पर पहुंचकर जहां हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा काटा। वहीं मौके पर कंबल में लिपटा मांस देखकर वहां मौजूद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। कार्यकर्ताओं ने पुलिस से दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार पिपरी थाना क्षेत्र के नगर पंचायत चायल में गाय को पालने के लिए गौशाला बनाई गई है। इसी से थोड़ी दूर पर एक कूड़ा इकट्ठा करने के लिए यार्ड भी बनाया गया है। इसी यार्ड के पास काफी दिनों से गोकशी होने की सूचना लोगों को मिल रही थी। शुक्रवार को भी ऐसी सूचना क्षेत्र के गो सेवकों को मिली। जब मौके पर गौ सेवक वहां पहुंचे तो वहां पर कई गायों के कटे होने के अवशेष मिलने से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया ।

यही नहीं दो कंबल में लिपटा कटा हुआ गोमांस भी रखा था, जिसके बाद बजरंग दल के लोग वहां पर हंगामा काटने लगे। सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और छानबीन करने लगी। मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष अवधेश नारायण शुक्ला, राजू पासी, विश्व हिंदू महासंघ के देवेंद्र पांडे अपने साथियों के साथ पहुंचे और मौके पर अधिकारियों को बुलाकर कठोर कार्यवाही की मांग की। विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री वेद प्रकाश सत्यार्थी ने कहा की जिले में गोकशी की घटनाओं में बढ़ोतरी आई है ।

इस पूरे मामले में नगर पंचायत के जिम्मेदारों सहित सम्मिलित हर व्यक्ति की जांच होकर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही होनी चाहिए ।विश्व हिंदू परिषद जिला प्रशासन से यह मांग करता है यदि दो दिनों के अंदर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही नहीं की गई तो पूरा विश्व हिंदू परिषद इस मामले में सड़क पर उतरने को मजबूर होगा। वहीं इस सम्बन्ध में एसडीएम चायल ने बताया कि गौशाला के मरे हुए गोवंशों के शव की खाल निकालने का मामला सामने आ रहा है जिसमें जांच पड़ताल कराई जा रही है प्रथम दृष्टया जांच से कान्हा गौशाला में मृत गौवंश की खाल निकालने की बात प्रकाश में आई है। मृत गौवंश का पोस्टमॉर्टम पशु चिकित्साधिकारी द्वारा किया जा चुका है। गौवंशों के शव नियमानुसार डिस्पोजल किए जा रहे हैं इस मामले में 2 व्यक्तियों को पुलिस हिरासत में लिया गया है। अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है शांति व्यवस्था कायम है ।

Post a Comment

0 Comments