Ticker

6/recent/ticker-posts

निर्दलीय प्रत्याशी छेद्दू चमार से सीओ ने की अभद्रता, धक्का मारकर कलेक्ट्रेट परिसर से निकाला बाहर...

रिपोर्ट-संदीप कुमार 

कौशाम्बी : जनपद में गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी छेद्दू चमार नामांकन करने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर से बाहर निकल रहे थे, तभी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सीओ सतेंद्र तिवारी वर्दी का रौब दिखाते हुए छेद्दू को धक्का देते हुए बाहर निकाल दिया। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा और सुना जा सकता है कि किस तरह सीओ छेद्दू चमार से बदसलूकी कर रहा है। छेद्दू चमार कई बार से निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं और वह अपने अनोखे प्रचार प्रसार के अंदाज से मशहूर उम्मीदवार बन चुके हैं। जिओ द्वारा की गई उनके साथ बर्तनों की आखिरी शर्मनाक है इलेक्शन कमीशन को मामले की जांच कराकर सीओ के कारनामे पर उसे दंडित करने की आवश्यकता है। आपको बतादें लोकसभा चुनाव 2024 में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद धारा 144 का पालन करने में निर्वाचन आयोग के अधिकारी पूरी तरह से लापरवाह बन गए हैं। निर्वाचन आयोग का निर्देश प्रत्याशी के साथ पांच व्यक्ति नामांकन में आएंगे इसीलिए धारा 144 लगाई गई है। इसका पालन नहीं दिखाई पड़ रहा है कलेक्ट्रेट गेट तक प्रत्याशी और उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ रहा है। जबकि धारा 144 में पांच व्यक्ति से ज्यादा एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते हैं लेकिन उसके बाद नामांकन के दौरान सैकड़ो हजारों लोगों की भीड़ दिखाई पड़ती है कहीं भी धारा 144 का पालन पुलिस के जवान नहीं कर पा रहे हैं ।

आखिर जब धारा 144 का पालन पुलिस के जवान नहीं कर पा रहे हैं तो सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर इतनी फोर्स तैनात किए जाने की क्या जरूरत है। गुरुवार को भी जनपद मुख्यालय मंझनपुर में कलेक्ट्रेट गेट के आसपास हजारों लोगों की भीड़ देखी गई है जो आचार संहिता और 144 की धज्जियां उड़ा रही है। नामांकन करने के बाद वापस लौट रहे निर्दलीय प्रत्याशी छेददु को क्षेत्र अधिकारी ने धक्का मार कर अभद्रता करते हुए बाहर कर दिया जब खबर सोशल मीडिया पर चलने लगी तो प्रशासन की ओर से सफाई दी गई है कि छेददु ने प्रचार करना शुरू कर दिया था और वह आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहा था लेकिन क्षेत्र अधिकारी की नजरों के सामने हजारों लोगों द्वारा भीड़ लगाकर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाए जाने और 144 का पालन नही किए जाने पर क्षेत्राधिकारी द्वारा आदर्श आचार सहिंता और 144 के तहत कार्यवाही को अमल में नहीं लाया गया है ।

क्योंकि यह भीड़ राष्ट्रीय राजनीतिक दल के प्रत्याशियों की भीड़ है और बड़े दल के नेताओं के साथ कानून का पालन कराने का साहस क्षेत्र अधिकारी नहीं कर पा रहे हैं निर्दलीय प्रत्याशी छेददु गरीब है इसलिए उस पर क्षेत्र अधिकारी का कानून लागू होता है जिससे उनकी दोहरी मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है ।
Loksabha chunav 2024 : MP nirdali pratyashi Chheddu Chamar

Post a Comment

0 Comments