Ticker

6/recent/ticker-posts

फतेहपुर गंगा घाट पर नही हो सकी पक्के घाट की व्यवस्था, लोगों ने कहा कई सरकारें आई और चली गई...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह 


प्रयागराज : जनपद में सदर तहसील अंतर्गत पूरामुफ्ती के करीब फतेहपुर गंगा घाट अनदेखी के चलते आज तक ज्यो का त्यों पड़ा हुआ है। जबकि यह घाट लोगों के आस्था की डुबकी के लिए अति प्राचीन है हिन्दू त्यौहारों के दिन इस घाट पर लाखों लोग स्नान करने आते हैं लेकिन इस  घाट पर व्यवस्था के नाम पर केवल गंदगी ही दिखाई पड़ रही है। आजादी के बाद से प्रभाव में आई सरकारों ने वादा करने के बाद भी इस घाट का जीर्णोद्धार नही करा पाये। कांग्रेस भाजपा सपा बसपा की सरकारों के जन प्रतिनिधियों से कई बार फतेहपुर घाट के लोगों ने प्रार्थना पत्र देकर पक्का घाट निर्माण कराने की मांग किया लेकिन पक्के घाट का निर्माण केवल उनके वादों तक ही सीमित रह गया ।

रविवार को गंगा दशहरा पर लोगों फिर एक बार मौजूदा भाजपा सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए पक्के घाट के निमार्ण कराये जाने की मांग किया है। लोगों का आरोप है कि नमामि गंगे मिशन भी इस घाट पर फेल साबित हो रहा है घाट किनारे बनी मंदिरों के पास कूड़ा कर्कट का अंबार लगा हुआ है। घाट पूरी तरह से गंदगी से भरा पड़ा है लोगों ने कहा कभी भी यहां साफ सफाई नहीं कराई जाती है ग्राम पंचायत में नियुक्त सफाई कर्मी भी कभी ‌साफ सफाई करने नही आता है। 
गंगा घाट पर स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है घाट किनारे पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। इन्हीं समस्याओं को लेकर रविवार को सैकड़ों लोगों ने मीडिया से बात करते हुए सरकार से पक्के घाट का निर्माण कराकर उसके सौंदर्यीकरण कराये जाने मांग उठाई है।

Post a Comment

0 Comments