Ticker

6/recent/ticker-posts

अरमान हॉस्पिटल के डॉक्टर को पुलिस ने भेजा जेल, एसडीएम चायल से किया था बदसलूकी...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह
 

कौशाम्बी : जनपद में पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुरमोड़ पर स्थित अरमान हॉस्पिटल के संचालक तथा कथित डॉक्टर नीसार अहमद को पुलिस द्वारा साथी समेत जेल भेज गया है। डॉक्टर पर एसडीएम चायल से बदसलूकी करने उनका मोबाइल छीनन और सरकारी काम में बांधा डालने का आरोप लगाया गया है। इस सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि दिनांक 19 जून 2024 को थाना पिपरी अन्तर्गत तिल्हापुर मोड़ के पास संचालित अरमान हास्पिटल को अनियमितता पाये जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कौशाम्बी द्वारा सीज किया गया था। जिसके बाद दिनांक 22 जून 2024 को उपजिलाधिकारी चायल को सूचना प्राप्त हुई कि सीज होने के उपरान्त भी अस्पताल अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है। सूचना पर उपजिलाधिकारी चायल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो अस्पताल के संचालक इसाक अहमद तथाकथित डाक्टर और उनके सहयोगियों द्वारा कार्य सरकार में बाधा उत्पन्न करते हुए बदसलूकी की गयी ।

जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं 120/24 धारा 392, 332, 33, 406, 411 भादवि पंजीकृत किया गया। इसी क्रम में दिनांक 23 जून 2024 को थाना पिपरी पुलिस उप निरीक्षक वीरेन्द्र प्रताप सिंह मय हमराह पुलिस बल द्वारा उक्त मुकदमें से संबन्धित 2 अभियुक्तों निसार अहमद पुत्र इसाक अहमद तथाकथित डाक्टर, यासिर अहमद पुत्र अफाक निवासीगण सुरसेना थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी को तिल्हापुरमोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया। जिन्हें थाना लाकर विधिक कार्यवाही के पश्चात माननीय न्यायालय भेज दिया गया। जानकारी के लिए आपको बतादें कि तिल्हापुरमोड़ स्थित अरमान हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी महिला की मौत हो जाने के बाद मामला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक गया तो अधिकारियों ने हॉस्पिटल की जांच करने के लिए छापामारी की योजना बनाई। छापामारी के दौरान यह पाया गया कि हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन समाप्त हो गया है ।

इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते हॉस्पिटल संचालित हो रहा था जिसके कारण एक महिला की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की छापामारी से पूर्व स्वास्थ्य विभाग में छिपे विभीषणों ने हॉस्पिटल संचालक को इसकी जानकारी दे दी। जिसके कारण हॉस्पिटल संचालक पहले ही फरार हो गया था पूर्व मे भी उक्त हॉस्पिटल के विरुद्ध सीलिंग की कार्यवाही की गई थी। इसके बावजूद नियम विरुद्ध तरीके से हॉस्पिटल का संचालन हो रहा था। स्वास्थ्य विभाग की छापामारी के दौरान अस्पताल मे कोई भी कागजात नही मिले। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दोबारा हॉस्पिटल को सील कर दिया गया था। जिसकी जांच करने एसडीएम चायल हॉस्पिटल गये थे ।

Post a Comment

0 Comments