Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रामीणों ने बुजुर्ग को चप्पल की माला पहनकर घुमाया, महिलाओं से छेड़छाड़ करने का लगाया आरोप...

रिपोर्ट-दिवेंद्र कुमार द्विवेदी 


कौशाम्बी : सराय अकिल थाना क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीणों ने मानवाधिकार की धज्जियां उड़ा दी है एक बुजुर्गों को चप्पल जूता की माला पहनाई गई है जिसकी चारों तरफ निंदा हो रही है बुजुर्ग पर आरोप है कि वह आशिक मिजाज है लेकिन मामले की पुष्टि ग्रामीण नहीं कर सके हैं जिले में एक बार फिर मानवाधिकार आयोग के निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई पड़ी हैं खबर लिखे जाने तक मानवाधिकार की धज्जियां उड़ाने वाले ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। अत्याचार की हद पार करते हुए ग्रामीणों ने आशिक मिजाज बुजुर्ग को चप्पलों की माला पहनाकर बारात निकाली महिलाओं एवं पुरुषों ने गली में उसे पकड़कर घुमाया। बुजुर्ग बार-बार अपनी सफाई देता रहा लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं था आरोप है कि बुजुर्ग गांव की महिलाओं पर बुरी नजर रखता था। जूता चप्पल पहना कर गांव में घुमाए जाने की घटना का वीडियो किसी ग्रामीण ने मोबाइल से बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है थाना पुलिस वीडियो को संज्ञान लेकर जांच की बात कही है। बतादें कि सराय अकिल के बिन्नेर गांव का बुजुर्ग खेती किसानी कर अपना गुजर बसर करता है ।

बुजुर्ग की पत्नी 2 साल पहले कच्चा घर गिरने से दिवाल के मलबे में दब कर मर गई। परिवार में 5 बच्चे हैं, जो शादी विवाह के बाद पिता से अलग रहते है बृहस्पतिवार को ग्रामीणों ने बुजुर्ग को पकड़ कर उसे जूता चप्पलों की माला पहनाकर गांव में उसका जुलूस निकाला।आरोप है कि बुजुर्ग गांव की महिलाओं पर बुरी नियत रख कर ताका झाकी किया करता था। गांव की एक महिला से अवैध संबंध उजागर होने पर ग्रामीणों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन बुजुर्ग गांव से बचकर भाग गया था जिसके बाद वह बुधवार की रात वापस आया बुजुर्ग की हरकत की शिकायत महिलाओं द्वारा किए जाने पर बृहस्पतिवार को उसे घर से पकड़ लिया। गांव के बाहर निकालकर महिलाओं ने चप्पल की माला पहनाई। इसके बाद गांव के पुरुषों ने चप्पलों की माला पहने बुजुर्ग की चप्पल बारात गांव की गलियों में निकाली इस घटना का वीडियो गांव के कुछ युवकों ने मोबाइल से वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में ग्रामीण महिलाएं उसे चप्पल पहनाती दिखाई पड़ रही है, जबकि ग्रामीण पुरुष युवक और बच्चे उसे लेकर गांव की गलियों में घूमा रहे हैं, फिलहाल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कई लोगो के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है ।

वहीं पूरे मामले में पुलिस ने बताया कि दिनांक 20 जून 2024 को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो मे पीड़ित प्रेम नारायण रैदास पुत्र स्वर्गीय राम स्वरूप निवासी बिरनेर थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी 62 वर्षीय व्यक्ति को अपमानजनक तरीके से घुमाया जा रहा था। जिसके सम्बन्ध मे वादी/पीड़ित की तहरीर पर थाना सराय अकिल में मु0अ0सं0 245/2024 धारा 323/504/352/355/341/34 भा0द0वि0 व 3 (2) Vक/3 (1) ध एससी/एसटी एक्ट पंजीकृत किया गया। इसी क्रम थाना सराय अकिल पुलिस द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित 5 अभियुक्तों भीमसेन पुत्र सन्तोष पासी, रामचन्द्र पुत्र गीली रैदास, बसन्त पुत्र शकर लाल सरोज, सुन्दर लाल पुत्र असऊ, अजय कुमार गुप्ता पुत्र गुलाबचन्द्र गुप्ता निवासीगण बिरनेर थाना सराय अकिल को गिरफ्तार करके उक्त लोगों पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की गई है ।

Post a Comment

0 Comments