Ticker

6/recent/ticker-posts

पूरामुफ्ती में निकाला गया जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी का जूलूस, पूरामुफ्ती पुलिस मयफोर्स रही मुस्तैद...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह 


प्रयागराज : जनपद में पैगंबर-ए-हजरत मुहम्मद की यौम-ए-पैदाइश का दिन यानी जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी सोमवार को अकीदत के साथ मनाया गया। मस्जिदों में शानदार सजावट की गई। जुलूस-ए-मोहम्मदी में सलातो सलाम पेश किए गए। समाज और देश की तरक्की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी गई। जानकारी के लिए आपको बतादें कि सोमवार के दिन शहर के विभिन्न इलाकों में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की यौम-ए-पैदाइश पर ईद-ए-मिलाद-उन-नबी अकीदत के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रीति रिवाज के साथ पूरामुफ्ती इलाके में जुलूस निकाला गया। जुलूस में पूरामुफ्ती थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। जूलूस के दौरान नारा-ए-तकबीर अल्लाहो अकबर, नारा-ए-रिसालत या रसूल अल्लाह, हुजूर की आमद मरहबा जैसी सदाएं आसमान में गूंज रही थी ।

इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब की यौम-ए-पैदाइश पर सोमवार को पूरामुफ्ती पुरानी बाजार गांव में कमेटी की तरफ से जुलूस-ए- मोहम्मदी निकाला गया। पूरामुफ्ती गेट मस्जिद से जुलूस निकलकर पूरे गांव का गश्त करता हुआ अपने कदीमी रास्ते से जाकर पुरानी बाजार मस्जिद के पास इमाम बाड़ा में शाम को जाकर फातिहा ख्वानी के बाद समाप्त हुआ। जुलूस में मौजूद हाफिजो ने तिलावत-ए-कुरआन पाक से जुलूस का आगाज किया। जुलूस में मौजूद अकीदतमंद सरकार की आमद मरहब्बा, नारा-ए-तकबीर, नारा-ए-रिसालत, नारा-ए-हैदरी आदि नारा लगाते रहे‌ ।

जुलूस के साथ चल रहे खान-ए-काबा और रौजा-ए-मुस्तफा का बनाया गया रौजा आकर्षण का केंद्र बन गया था, जुलूस में इस्लामी झंडे के अलावा देश का तिरंगा भी शान से लहराया गया। इस दौरान पूरामुफ्ती पुलिस ने सुरक्षा के कडे इंतजाम किए थे थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह मयफोर्स के साथ जूलूस के साथ साथ चलते नज़र आये जिससे जूलूस कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो गया ।

Post a Comment

0 Comments