Ticker

6/recent/ticker-posts

रक्सराई ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार का बोलबाला, विकास के नाम पर ग्राम प्रधान की लूट घसोट जारी...

रिपोर्ट-देवेन्द्र कुमार द्विवेदी 


कौशाम्बी : जनपद में कौशाम्बी ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत चौपुरवा का मजरा रक्सराई गांव में प्रधान और सेक्रेटरी के द्वारा विकास के नाम पर जमकर भ्रष्टाचारी की गई हैं। गांव में नाली और खड़ंजे का हाल बेहाल नज़र आ रहआ है यहां तक की लोगों को निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नालियों के ध्वस्त होने के कारण गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इतना ही नहीं लोगों को कहना है कि इस मोहल्ले में आज तक कभी कोई सफाई कर्मी नही आया है। लोगों का आरोप है कि ग्राम पंचायत में कही कोई विकास का कार्य सही ढंग से नही कराया गया है। महज अभिलेखों में काम पूरा करके सरकारी धन का बंदरबांट कर लिया गया है ।

ग्राप पंचायत के रहने वाले राजकुमार और कामता प्रसाद का आरोप है कि मनरेगा में भी ग्राम प्रधान और सचिन खेल खेलते हैं फर्जी मजदूरों को नाम दिखा कर लोगों के जरिए पैसा निकालकर बांट लेते हैं। ग्राम पंचायत में पौधारोपण के नाम पर भी लूट मचाई गई है हैडपम्पों की मरम्मत और ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी के आलावा साफ सफाई के नाम पर सरकारी धन को निकाल कर बंदरबांट किया गया है। सदल केसरवानी के घर से संतोष के घर तक बनाई गई इंटर लॉकिंग रोड में भी भ्रष्टाचारी करके ग्राम प्रधान ने धना दोहन किया है। रोड मानक के हिसाब से नही बनाई गई है।

यही नहीं गौशाला, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन के मरम्मत रंगाई पुताई का कार्य दिखा दिखा कर मजदूरी और सामाग्री का पैसा बढ़ा चढ़ा कर निकाला गया है। जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि ग्राम प्रधान और सचिव मिलकर ग्राम पंचायत में घोटाले बाजी का विकास कर रहे हैं अगर उच्चाधिकारियों से इनकी जांच कराई गई तो दोनों पर गाज गिरना तय है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराकर भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही कराने की मांग किया है ।

Post a Comment

0 Comments