Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस की प्रताड़ना से परेशान हुआ परिवार, पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर को सुनाई फरियाद...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह 


प्रयागराज : जनपद में करैली थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित महिला सन्तोषी देवी पत्नी बिरजू निषाद निवासिनी बक्सी मोढ़ा थाना करैली जनपद प्रयागराज ने अपर पुलिस कमिश्नर से शिकायत करते हुए गुहार लगाई है कि मु०अ०सं० 127/2020 धारा-302 आईपीसी थाना करैली प्रयागराज का मामल माननीय न्यायालय एमपी/एमएलए कोर्ट इलाहाबाद में सत्र परीक्षण संख्या 22 सन् 2021 में विचाराधीन है जिसमें पीड़िता चश्मदीद गवाह है और उसके पति बिरजू निषाद मुकदमा वादी चश्मदीद गवाह है। पीड़िता की पुत्री मनीषा निषाद भी चश्मदीद गवाह है। उसके पति की गवाही माननीय न्यायालय में दर्ज हो चुकी है तथा पुत्री मनीषा निषाद की गवाही शेष है। मुकदमा उपरोक्त में सुलह करने के लिए अभियुक्तगण पुलिस को गुमराह करके पीड़िता को मुकदमे में सुलह के लिए पुलिस द्वारा नाजायज दबाव बनवाया जा रहा है। दिनांक 22 सितम्बर 2024 को समय शाम लगभग 7 बजे से 9 बजे इन लोगों द्वारा घर पर आकर दो घण्टे तक बहुत ताण्डव किया गया ।

थाना करैली प्रयागराज की पुलिस लगभग 40 से 45 की संख्या में पीड़िता के घर का दरवाजा तोड़कर अन्दर घुस आये और उसके लड़के गोलू, पुत्री मनीषा, निशा और श्रद्धा एवं पति बिरजू निषाद को बुरी तरह से डंडा लात जूतों से मारापीटा है। आरोप है कि उसका चूल्हा बर्तन सब तोड़ दिया, मोबाइल छीन ले गए। साथ ही धमकी दिए कि मुकदमे में सुलह कर लो नहीं तो परिणाम इससे भी बुरा होगा। पुलिस के इस कारनामे से सभी लोगों को गम्भीर चोटें भी आयी है। पीड़िता ने प्रार्थना पत्र में बताया कि पुलिस दोबारा घर पर 3 बजे रात्रि पुनः 6 से 7 की संख्या में आई और उसके पति बिरजू निषाद को उठा ले गये।

उसके पति को पुलिस वाले कहाँ रखे हैं, कोई पता नहीं चल रहा है तथा क्यों ले गये है ये भी नहीं पता चल रहा है। दिनांक 23 सितम्बर 2024 को दिन में भी दो बार पुलिस वाले पीड़िता के घर गये और उसकी पुत्री के साथ अभद्रता करते हुए पूछा कि तुम्हारा बाप बिरजू निषाद कहाँ है उसे थाने भेजो और अपनी माँ, बहन, बाप से कह दो मुकदमे में सुलह कर ले अन्यथा पूरे परिवार को जेल भेज देंगे। पूरे मामले की शिकायत करते हुए पीड़िता ने अपर पुलिस कमिश्नर से मामले में जांच कराकर कार्यवाही कराने की मांग किया है वही अपने साथ कोई अनहोनी होने की भी अशंका के बारे में बताया है ।

Post a Comment

0 Comments