Ticker

6/recent/ticker-posts

अकबरपुर में प्रधान की दबंगई आई सामने, रोड किनारे दलित की जमीन को जबरन कर लिया कब्जा...

ब्यूरो रिपोर्ट-सुरेश सिंह 
 

प्रयागराज : जनपद में एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के अकबरपुर मिर्जापुर ग्राम पंचायत से एक दबंगई का मामला निकालकर सामने आया है। जहां पर दबंग ग्राम प्रधान और उसके सहयोगी जिला पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि ने जबरन एक गरीब दलित की बेस कीमत भूमि की दीवार तोड़कर उसमें अपना गेट लगा दिया है। आरोप है कि उक्तगणों ने अपना रसूक और हनक दिखाकर पीड़ित गरीब की भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं जबकि उसी भूमि का पट्टा उसके पिता के नाम 1990 में मिला हुआ है। दबंग ग्राम प्रधान ने पीड़ित की भूमि के पीछे किसी अन्य व्यक्ति की भूमि को खरीद लिया है। जिसके चलते वह आगे की जमीन को जबरन कब्जा करके राज्य मार्ग पर आगे आने की मानसा बनाये हुए हैं। पीड़ित का कहना है कि उसकी भूमि पर उसके पूर्वजों की कब्रस्तान भी बनी हुई है रोड किनारे कीमती जमीन होने के कारण ग्राम प्रधान की नीयत डोल गई है। वह अपने सहयोगी भाई जिला पंचायत सदस्य के प्रतिनिधि के साथ मिलकर जबरन कब्जा करने पर उतारू है। उक्त दबंगों ने पीड़ित दलित के परिवार को घर में घुसकर मारपीट भी कर चुके हैं जिसका मुकदमा स्थानीय थाना में पंजीकृत हैं। मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के अकबरपुर मिर्जापुर ग्राम पंचायत के रहने वाले पीड़ित व्यक्ति रमेश भारतीया पुत्र राम आधार भारतीया ने मामले में उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हुए बताया कि उसकी भूमि मौजा अकबरपुर मिर्जापुर की आ०सं० 28 रकबा 0.1000 हे0 पर दबंग नेपाल सिंह पटेल और पदम सिंह पटेल पुत्रगण बालकरन पटेल निवासीगण ग्राम अकबरपुर मिर्जापुर द्वारा दिनांक-29 अक्टूबर 2023 को जबरन अवैध कब्जा कर लिए और उक्त भूमि पर बनी उसकी पुरानी बाउन्ड्रीवाल को तोड़कर गेट लगा दिए हैं । 

पीड़ित को मालूम हुआ तो उसके नेपाल सिंह पटेल से पूछा कि भइया जी आप मेरी बाउन्ड्रीवाल को तोड़कर क्यो गेट लगवा दिए हैं तो कहने लगे कि पासी साले तुम्हारी औकात कैसे हुई मुझसे यह पूछने कि और उसको जाति सूचक भद्दी-भद्दी गालिया देने लगे। इसी बीच उनका भाई पदम सिंह पटेल जो वर्तमान में ग्राम प्रधान है उसने कहा कि मैं इस ग्राम सभा का स्वामी हूँ। जो चाहे सो करूँगा, मुझे कोई रोक नही सकता। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से करने की बात कही तभी दोनों भाई मिलकर मारना-पीटना शुरू कर दिए। इसी बीच पीड़ित का भतीजा रंजीत सिंह पुत्र नरेश बीच बचाव करने आया तो उसे भी मारपीट कर घायल कर दिये ।

पीड़ित की इसी शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने एससी एसटी के तहत मामला दर्ज कर लिया था। अब पीड़ित का आरोप है कि उक्त लोग आये दिन उसके घर पर चढ़कर सुलह समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। ट्रैक्टर से उसकी पुरानी बनी दीवार को तोड़ने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। पुलिस के कुछ दरोगा सिपहियों को मिलाकर उक्त लोग उसकी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं। वहीं पीड़ित ने मामले में पुलिस कमिश्नर का ध्यान आकृष्ट कराकर कार्यवाही कराने की मांग किया है ।

Post a Comment

0 Comments